रात को सवा बारा बजे गठबंधन का अधिकार नही होने की वजह बताकर राज्य कॉंग्रेस अध्यक्ष ने समाजवादी पार्टी के साथ युती के लिये हाथ उपर उठा कर पीठ मे खंजर घोप दिया : विधायक अबू आसीम आझमी.

मुंबई : आज यहां समाजवादी पार्टी के नरीमन पोईंट स्थित पार्टी कार्यालय मे संवाददाता संमेलन को संबोधित करते हुये समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, विधायक अबू आसीम आझमी ने कॉंग्रेस के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष माणिकराव तथा मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण पर नॉमिनेशन फाईल करने की रात सवा बारा बजे गठबंधन का अधिकार नही होने की वजह बताकर अचानक गठबंधन तोडकर पीठ मे खंजर घोपने का आरोप लगाया. जिसकी वजह से समाजवादी पार्टी के उम्मीद्वार अपना नामांकन ठीक से दाखील नही कर पाये. इस विधानसभा चुनाव मे समाजवादी पार्टी के अस्तित्व को खत्म करने तथा सांप्रदायिक ताकतो को मजबुती प्रदान करने की यह पुरी साजीश कॉंग्रेस पार्टी ने रची है. ऐसा आरोप भी उन्होने इस मौके पर लगाया.

उन्होने बताया कि समाजवादी पार्टी की यह हमेशा से यह कोशिश रही है कि धर्मनिरपेक्ष वोटो के विभाजन को रोका जाय ताकी साम्प्रदायिक ताकतो को फायदा ना पहुंचे. इसीलिये किसी भी फायदे, नुकसान का न सोचते हुये समाजवादी पार्टी ने कॉंग्रेस पार्टी का हमेशा से साथ दिया है परंतु इसके ऐवज मे समाजवादी पार्टी को मुंह पर गिराने का काम कॉंग्रेस पार्टी ने किया. देश की गद्दी पर सांप्रदायिक ताकतो के आसीन होने के बाद जब बिहार के दिग्गज नेता लालू प्रसाद यादव और नितीश कुमार ने हाल ही मे विधानसभा के उपचुनाव मे धर्मनिरपेक्ष ताकतो को एकजूट करने की खातीर बरसो पुरानी दुष्मनी को भूलकर हाथ मिलाया और उसके नतीजे मे उन्होने सांप्रदायिक शक्तियो को परास्त करने मे कामयाबी हासील की. ठीक उसी तरह महाराष्ट्र मे भी समाजवादी पार्टी ने सोचा था कि सेकुलर वोटो के बटवारे को रोकते हुये से शिवसेना और भाजपा को सत्ता से दूर रखा जाय परंतु कॉंग्रेस ने समाजवादी पार्टी के इस प्रयास को युती तोड कर नाकाम बनाया है. ऐसा आरोप भी उन्होने पत्रकार संमेलन मे लगाया. उन्होने जानकारी दी कि धर्मनिरपेक्ष वोटो के विभाजन को रोकने के लिये हमने कॉंग्रेस नेता अहमद पटेल से बात किया. उनके प्रस्ताव पर हमने १५ सीटे लिख कर दी ताकी कॉंग्रेस से ८ और एन.सी.पी. से ७ सीटे लेंगे. जब एनसीपी से कॉंग्रेस कि युती टूटी तब हमने कॉंग्रेस से युती की बात किया. सीटो का बटवारा भी हुआ. मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने संवाददाता संमेलन मे ८ सीटो पर समझौता की बात भी की. सब कुछ हो गया. हमने पांच लोगो को ‘ए’ ‘बी’ फॉर्म भी दिया. तीन सीटो पर तय नही हो रहा था. कॉंग्रेस ने बोला हो जायेगा. रात मे सवा बारा बजे कॉंग्रेस पार्टी से फोन आया. कहा गया कि मेडम के पास अप्रूवल के लिये भेजा है. कॉंग्रेस अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे से बात करने पर बताया गया कि युती होने मे परेशानी है. पिछले विधानसभा चुनाव मे बगैर युती की समाजवादी पार्टी की ४ सीटे जितकर आई थी. किसी तरह धर्मनिरपेक्षता जिंदा रहे इसलिये समाजवादी पार्टी ने हमेशा से त्याग किया है.  उन्होने यह भी आरोप लागाया कि ऐसे वक्त पर कॉंग्रेस पार्टी ने हमारी पीठ मे खंजर खोपा है जब किसी पार्टी कार्यकर्ता को समय पर ‘ए’ ‘बी’ फॉर्म दे नही सकते. कैसा भी करके हमने ‘ए’ ‘बी’ फॉर्म पहुचाने की कोशिश की परंतु कितने लोगो के पास ‘ए’ ‘बी’ फॉर्म पहुचे मालूम नही. कॉंग्रेस ने चालबाजी करके समाजवादी पार्टी के साथ धोखा किया है. ऐसा आरोप उन्होने लगाया. जिसका बदला विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ वोट डालकर जनता लेगी।  

 

उन्होने संवाददाता संमेलन मे आगे बताया कि, भिवंडी (पूर्व) से युवा संमेलन के अध्यक्ष फरहान आझमी और उन्होने स्वयं मानखुर्द-शिवाजीनगर से नामांकन दाखील किया है. उन्होने उम्मीद जतायी कि उनके काम के बिना पर जनता उनका साथ देगी.

एक सवाल के जवाब मे उन्होने बताया कि कॉंग्रेस मे आर.आर.एस. विचारधारा के लोग भरे है. आर.आर. एस. का अजेंडा कॉंग्रेस पुरा कर रही है. एक सवाल के जवाब मे उन्होने बताया कि जब मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को आथोरीटी नही थी तो मुझे बुला कर आश्वासन क्यो दिया? हम अपना वजूद बचाने की कोशिश करेंगे। ४४-४५ ‘ए’ ‘बी’ फॉर्मस भेजा है. अभी हमारे लोगोने फोर्म भरा कि नही मालूम नही.  कॉंग्रेस धोकेबाज है, उससे कभी बात नही करेंगे. एक सवाल के जवाब मे उन्होने बताया कि एन. सी.पी. से गठबंधन का ऑफर था. आज भी ऑफर है. उन्होने बताया कि बांद्रा (पूर्व), कुर्ला, मानखुर्द-शिवाजीनगर, जोगेश्वरी, बांद्रा (पश्चिम) से पार्टी ने उम्मीद्वार खडे किये है. 

 

© 2014 All Rights Reserved.
Abu Asim Azmi